*नगर निगम धमतरी में पेंशन से संबधित कोई भी समस्या हो तो कार्यालय/कार्यालय अवधि समय शाम 4 बजे से शाम 5 बजे जानकारी ले सकते है*
धमतरी/पेंशन से संबंधित समस्याओं का समाधान नगर निगम धमतरी द्वारा गंभीरता से किया जा रहा है। आयुक्त प्रिया गोयल के निर्देशों के बाद वार्डों में पेंशन से संबंधित शिविरों का आयोजन किया गया था। इन शिविरों में कई हितग्राहियों की समस्याओं का निराकरण किया गया, लेकिन कुछ ऐसे लाभार्थी हैं जिन्हें अभी तक पेंशन प्राप्त नहीं हो रही है। ऐसे लोग नगर निगम से सहायता प्राप्त कर सकते हैं और अपनी समस्याओं का समाधान करवा सकते हैं। उपायुक्त पी सी सार्वा ने पेंशन से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या के लिए हेल्प लाइन नंबर जारी करने के निर्देश दिए है। जिसके तहत अगर किसी लाभार्थी को पेंशन से संबंधित कोई समस्या हो तो वह *राजेंद्र यादव मो.93409-72822 एवं तिलोक यादव मो.79743-07460* से कार्यालय/ कार्यालय अवधि समय शाम 4:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक संपर्क कर सकते हैं। इन दोनों के पास डीपीटी और नॉन-डीपीटी पेंशन से संबंधित सभी आवश्यक जानकारी उपलब्ध है। लाभार्थी इन नंबरों पर फोन कर अपनी समस्याओं को दर्ज करवा सकते हैं और समाधान के लिए मार्गदर्शन प्राप्त कर सकते हैं।
नगर निगम पेंशन वितरण में पारदर्शिता और तत्परता सुनिश्चित करने के लिए लगातार प्रयासरत है, ताकि किसी भी पात्र लाभार्थी को पेंशन प्राप्त करने में कोई कठिनाई न हो। पेंशन से संबंधित शिविरों के आयोजन के बाद भी कुछ लाभार्थी छूट गए हैं, जिन्हें अब पेंशन मिलनी बाकी है। ऐसे लाभार्थियों को नगर निगम से मदद प्राप्त करने के लिए सही प्रक्रिया का पालन करने की सलाह दी जाती है।
पेंशन से संबंधित मामलों के समाधान के लिए नगर निगम पूरी तरह से प्रतिबद्ध है और प्रत्येक हितग्राही को उनके अधिकारों का पूरा लाभ दिलाने का प्रयास कर रहा है। अतः जिन व्यक्तियों को पेंशन प्राप्त नहीं हो रही है, वे शीघ्र ही संपर्क करें और अपनी समस्याओं का समाधान सुनिश्चित करें।
यह पहल न केवल पेंशन वितरण में सुधार के लिए है, बल्कि यह प्रशासनिक प्रक्रिया में भी पारदर्शिता लाने का एक महत्वपूर्ण कदम है। इसके माध्यम से नगर निगम यह सुनिश्चित करना चाहता है कि कोई भी पात्र लाभार्थी पेंशन के लाभ से वंचित न रहे।